कोरोना संकट : PM नरेन्द्रमोदी से मिलने पहुंचीं निर्मला सीतारामन्, देश के आर्थिक हालात पर हो रही चर्चा

  • by

कोरोना महामारी के चलते और लॉकडाउन 2.0 के बीच प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मिलने देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंची हैं. वह पीएम मोदी को देश के आर्थिक हालात के बारे में ब्रीफिंग दे रही हैं और राजकोषिय राहत पैकेज पर चर्चा हो रही है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि जल्द ही देश की राज्य सरकारों को राहत पैकेज दिया जा सकता है.

हालांकि, किस प्रदेश को कितना राहत पैकेज देना है? इसका फैसला खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके लिए वह वित्त मंत्रालय से मंत्रणा करेंगे. हम आपको बता दे की राज्यों को राहत पैकेज के अलावा बैंकिंग समेत कई सेक्टर को भी राहत देने पर विचार चल रहा है, क्योंकि लॉकडाउन की वजह से इन सेक्टर पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है.

हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन और सरकारों ने मिलकर जो कदम उठाए हैं, उसके बाद भारत की स्थिति विश्व के अन्य देशों से बेहतर है. उन्हों ने सात मुद्दों की सप्तपदी का पालन करने के लिए भी जनता से अपील की है. अगर इसी तरह से भारत में केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर और लॉकडाउन के नियमों का पालन सही ढंग से किया गया, तब कोरोना के संक्रमण पर जल्द ही भारत नियंत्रण पा सकता है. नरेंद्र मोदी ने देश की जनता का भी आभार व्यक्त किया है.
पीएम नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को कोरोना वायरस से जुड़े सारे मेडिकल उपकरण, टेस्टिंग किट, पीपीई किट, मास्क , सेनेटाइजर, ग्लब्स की उपलब्धता की जानकारी दी. साथ ही पीएम मोदी ने ये भी कहा कि सभी राज्यों के साथ कोआर्डिनेशन करके उनकी जरूरतों के अनुसार उन्हें सारी जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही हैं. जो की सराहनीय है.

हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य सरकारों के साथ 24 घंटे और 7 सातों दिन केंद्र सरकार संपर्क में है और जैसी जरूरत पड़ रही है वैसी मदद पहुंचाई जा रही है. उन्होंने मंत्रियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को जल्द से जल्द लागू करने का निर्देश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *